ज़िला उन्नाव बांगरमऊ /2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में श्रीमती प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी कांग्रेस।

2022 की तैयारियों को कांग्रेस ने तेज कर दिया है, इसी क्रम में ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश मुख्यालय से आये प्रशिक्षकों ने बहुत बारीकी से विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण दिया और जीत के लिए टिप्स सिखाये।

प्रशिक्षण में आये प्रशिक्षक और कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के जनविरोधी इतिहास के बारे में बताया और कहा RSS और बीजेपी शुरुआत से ही जनभावना के विरोध में रही हैं।

जब पूरा भारत अंग्रेजों की गुलामी के खिलाफ आजादी के खिलाफ लड़ रहा था, तब RSS और उनके नेता आजादी का विरोध कर रहे थे और अंग्रेजों के साथ खड़े होकर आजादी के आंदोलन को कमजोर कर रहे थे*, वैसे ही आज भी BJP सरकार RSS के एजेंडे पर चलकर जनविरोधी नीतियां थोपकर, नोटबन्दी, GST और मंहगाई बढ़ाकर लोगों को कमजोर और उनके अधिकारों को समाप्त कर अपने तानाशाही की सोच को देश पर थोपना चाहती है, RSS और बीजेपी का यह काला सच जनता के बीच मे ले जायँ और चर्चा कर RSS और BJP को एक्सपोज करें।

कांग्रेस का त्याग बलिदान देश के लिए गौरवान्वित करने वाला माजिन हुसैन ने कांग्रेस के इतिहास और आजादी के योगदान व कांग्रेस नेताओं द्वारा किये बलिदान और राष्ट्रनिर्माता महापुरुषों व उपलब्धि कार्यों के बारे में बताया।

प्रशिक्षक हर्ष बिसारिया ने सोशल मीडिया के महत्व और कांग्रेस की उपलब्धियों और भाजपा की कमियों को सोशल मीडिया पर प्रचारित करने की तकनीकी जानकारी दी,
प्रशिक्षक प्रो. यशपाल सिंह ने बूथ प्रबंधन और पदाधिकारियों के संगठन संरचना और कार्य बताए, और चुनाव में उसके महत्व को बताया, प्रशिक्षक हरीश गंगवार ने किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश पर प्रशिक्षण दिया

कार्यक्रम के समापन में राष्ट्रगान गाया गया और जिला अध्यक्ष व पूर्व प्रत्याशी श्रीमती आरती बाजपेयी ने सभी कांग्रेस जनों को धन्यवाद दिया और प्रियंका गांधी के प्रतिज्ञा को सुनाया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष ताजुदीन अंसारी , महासचिव अतुल शुक्ला , सचिव मंसूर , सलीम , सुंदर लाल , राजेश वर्मा , दीपेन्द्र प्रताप सिंह , बांगरमऊ विधानसभा के बांगरमऊ के नगर अध्यक्ष सलमान सिद्दिकी सभासद , कुरसठ के नगर अध्यक्ष ज़ैनुल ब्लॉक अध्यक्ष , बांगरमऊ ब्लॉक अध्यक्ष राज कुमार लोधी , फ़तेहपुर चौरासी ब्लॉक अध्यक्ष वरुण तिवारी , सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिलाअध्यक्ष कुलदीप सागर , व्यापारी प्रकोष्ठ के जिलाअध्यक्ष अमित रंजन मिश्रा , सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाअध्यक्ष adv के के लोधी , राजीव गांधी पंचायत राज प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राम कृष्ण रावत , नगर अध्यक्ष सलमान सिद्दिकी सभासद , युवा कांग्रेस के महासचिव महेंद्र मिश्रा , NSUI के उपाध्यक्ष ठाकुर दुर्गेश सिंह के सहित बांगरमऊ शहर कमेटी , सभी न्याय पंचायत अध्यक्ष,ग्राम अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष उपस्थित रहे!

रिपोर्ट मोहम्मद इरफान खान बांगरमऊ उन्नाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here