बस्ती 05 दिसम्बर 2020 जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कार्यदायी संस्थाओं से परियोजना के कार्यस्थलों की सूची लेकर टैक्स जमा कराने के लिए श्रम विभाग को निर्देशित किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होने कहा कि श्रम विभाग के अधिकारी सभी कार्यदायी संस्थाओ से व्यक्तिगत सम्पर्क करके इस कार्यवाही को पूरा करें। उन्होने कहा कि इसी प्रकार अन्य विभागों से सम्पर्क करके दुकानों, प्रतिष्ठानों की सूची प्राप्त करे तथा उनसे भी कर जमा कराये।
समीक्षा में उन्होने पाया कि श्रम विभाग द्वारा मात्र 04 लाख 23 हजार रूपया कर के रूप में प्राप्त किया गया है, जो कि पिछले वर्ष से कम है। इस स्थिति पर जिलाधिकारी ने असंतोष व्यक्त किया तथा टैक्स वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया। 
जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि खनन के लिए स्थलीय रिपोर्ट मौके का निरीक्षण करने के बाद ही भेजा करें। बिना मौका देखे आकलन करने से राजस्व की हानि होती है। उन्होने बताया कि 03 एवं 06 माह के पट्टे के लिए 04 आवेदन प्राप्त हुये है। तहसीलदार मौके का निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराये। साथ ही अभियान चलाकर ईट-भट्ठो का नियमितीकरण फीस जमा कराये। उन्होने नगर पालिका परिषद बस्ती एवं अन्य नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि नवनिर्मित मकानों का मूल्याकंन करके हाउस टैक्स निर्धारित करें। होर्डिंग लगाने के लिए स्थल चिन्हित करें। बिना अनुमति के होर्डिंग लगाने वाले लोगों को नोटिस जारी करे। नगर पालिका बस्ती में होर्डिंग लगाने के लिए 120 साइट चिन्हित किया गया है। बैठक में अनुपस्थित रहने के लिए बभनान अधिशासी अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। उन्होने बस्ती में रोडवेज का बस स्टेशन शहर से बाहर भीड़-भाड से दूर निर्माण कराने के लिए 03 एकट भूमि चयन करने के लिए तहसीलदार सदर को निर्देश दिया है। उन्होने तहसीलदार हर्रैया को हाईवे के किनारे यात्री सेल्टर बनाने के लिए भूमि चयनित करने का निर्देश दिया। बैठक में सीआरओ नीता यादव, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नन्दकिशोर कलाल, उप जिलाधिकारी आशाराम वर्मा, नीरज प्रसाद पटेल, आनन्द श्रीनेत, अपर उप जिलाधिकारी सुखवीर सिंह तथा राजेश सिंह, तहसीलदारगण तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें। 

रिपोर्टर- कर्मचंद्र यादव बस्ती यूपी
9565237687

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here