महाराजगंज का सीमावर्ती क्षेत्र जो सुनौली बॉर्डर के नाम से मशहूर है। वहां पर पुलिस चौकी के आधुनिक कक्ष का उद्घाटन आज जिलाधिकारी डॉ० उज्जवल कुमार साथ में पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार गुप्ता ने फीता काटकर किया। गुरुवार को दोपहर में सोनौली वार्डर के दौरे के दौरान जिलाधिकारी डॉक्टर उज्जवल कुमार तथा पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता ने सोनौली वार्डर पर स्थित पुलिस चौकी सोनौली के सुन्दरीकरण के क्रम में आधुनिक कार्यालय का उदघाटन फीता काटकर किया।इस उपलक्ष में सशस्त्र सीमा बल के जवान, एवं अधिकारीगण, तथा पुलिस के जवान, राजस्व अधिकारी ,एवं नेपाल प्रहरी के साथ डीएम ने एक बैठक की।जिसमें जिला पंचायत से लेकर , पंचायत , चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए विचार विमर्श कियाऔर सरहद के सुरक्षा एजेंसियों को सचेत रहने के लिए निर्देशित किया।
बैठक के उपरांत डीएम ने पत्रकारों को बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर स्थानीय सुरक्षा एजेसियो तथा नेपाल के अधिकारियो के साथ बैठक की गई है। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सारी तैयारी कर ली गई है। वही पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता ने कहा कि सोनौली चौकी का सुंदरीकरण के साथ एक आधुनिक कार्यालय का उद्घाटन किया गया है। यह पुलिस चौकी अंतर्राष्ट्रीय महत्व की पुलिस चौकी है। उन्होंने यह भी कहा कि पंचायत चुनाव में पूरी तरह से सरहदी क्षेत्र के अधिकारियों को सचेत रहते हुए सावधानी बरतने के निर्देश दिए ।
बैठक में सशस्त्र सीमा बल के सहायक कमांडेंट संजय प्रसाद, उप जिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार, क्षेत्राधिकारी नौतनवा अजय सिंह चौहान, इंस्पेक्टर नौतनवा राजेश कुमार पांडेय, इंस्पेक्टर सोनौली दिनेश कुमार तिवारी ,चौकी प्रभारी सोनौली रितेश कुमार राय, तथा नेपाल की तरफ से आए बेलहिया पुलिस के इलाका प्रहरी, कार्यालय के प्रभारी ईश्वरी अधिकारी तथा सशस्त्र सीमा बल के इंस्पेक्टर मौजूद रहे। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने वार्डर का अवलोकन भी किया। सशस्त्र सीमा बल कैंप के सामने भारत में प्रवेश करने वाले लोगों की जांच करने वाले सशस्त्र सीमा बल के जवानों से भी बातचीत किया।
इस दौरान भारत से नेपाल आवागमन को लेकर सोनौली के व्यापारियों ने अपनी पीड़ा जिलाधिकारी को सुनाया और एक पत्रक देते हुए कहा कि नेपाल से आने वाले लोगों को सशस्त्र सीमा बल द्वारा गहन जांच कर उन्हें परेशान किया जाता है । जिसके कारण हम व्यापारियों के सामने रोजी रोटी के संकट खड़े हो गये है।इस मौके पर सुभाष जायसवाल, विजय रौनियार, संजीव जायसवाल सहित आधा दर्जन से अधिक व्यापारी मौजूद रहे ।

आज का अपराध न्यूज ब्यूरो प्रमुख महराजगंज से रामसागर मिश्र की रिपोर्ट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here