उतरौला(बलरामपुर)धर्म जागरण मंच उतरौला के तत्वधान में रविवार को ग्राम रैगांव में सामाजिक समरसता भोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह ने भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया।इसके बाद सामाजिक समरसता भोज में आए हुए सभी अतिथियों का धर्म जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया।
सहभोज से पूर्व आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि सामाजिक समरसता भोज एकता की डोर को मजबूत करने का उत्तम प्रयास है।सामूहिक भोज जाति-धर्म की दीवार को तोड़ने के साथ समानता का भाव पैदा करती है।
जिला उपाध्यक्ष राम दयाल यादव ने कहा कि

गोरखनाथ के बड़े महाराज ब्रह्मलीन अवैधनाथ जी महाराज हमेशा दलित और मालिन बस्तियों में गरीब तबके के लोगों के बीच में मकर संक्रांति के पर्व पर भोजन करते थे जिससे समाज मे उच, नीच, छुआछूत की भावना समाप्त होती थी।पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अनूप चंद गुप्ता, एवं जिला कार्यकारिणी सदस्य दिलीप गुप्ता ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।कार्यक्रम का संचालन विशाल गुप्ता ने किया। इसके पश्चात सब लोगों ने जमीन पर बैठकर साथ में भोजन कर सामाजिक समरसता का भाव प्रदर्शित किया।रंजीत यादव, सूरज पासवान, अनुज श्रीवास्तव, ओमप्रकाश सोनी, अमित गुप्ता, मनीष श्रीवास्तव, विकास गुप्ता, ठाकुर शिवम सिंह, बृजमोहन मौर्या , रामप्रकाश गुप्ता ,पहलाद सोनी, आदि मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट संतोष कुमार गुप्ता जिला बलरामपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here