महराजगंज:बताते चलें -एम० आई०पब्लिक स्कूल कोल्हुई के प्रबंधक इरफान अहमद ने कोरोना महामारी को देखते हुए सत्र 2020-21 की सभी बच्चों की फीस माफ कर दिया। उन्होंने कोविड-19 को देखते हुए कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए पिछले साल देश भर में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे. ।हालांकि अब कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट और टीकाकरण शुरू होने के बाद जिला महराजगंज में सभी स्कूल-कॉलेज फिर से खोल दिए गये एक मार्च से उत्तर प्रदेश के सभी जिलो में कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल फिर से खोल दिए गए हैं।स्कूल के प्रबंधक इरफान अहमद ने बताया की 2020-2021 की पुरी फीस माफ कर दिया हूं जिससे सभी अभिभावको में काफी खुशी है ।और स्कूल में कोरोना गाइडलाइंस का पालन पूरी तरह से किया जा रहा। स्कूल खुलने से पूर्व बच्चों को लुभाने के लिए गुब्बारे लगाए गए और कई जगह बच्चों को टीका लगाकर उनका स्वागत भी किया गया
कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन करते हुए स्कूलों में 50 फीसद छात्रों की उपस्थिति की ही अनुमति दी गई है। इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्रारंभिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए है।
जारी निर्देश में कहा गया है कि जहां नामांकित 50 फीसद बच्चे पहले दिन तो 50 फीसद दूसरे दिन विद्यालय में उपस्थित होंगे वहीं विद्यालय के खोलने से पूर्व कोरोना से बचाव की तैयारी को पूरा कर लेने का निर्देश दिया गया था उसक़ा पूरी तरह आई पब्लिक स्कूल कोल्हुई रोड चंदनपुर अक्षर सह पालन कर रहा है ।

आज का अपराध न्यूज ब्यूरो प्रमुख महराजगंज से रामसागर मिश्र की रिपोर्ट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here