जिला मैनपुरी में लॉक डाउन की घोषणा के तुरंत बाद से ही पुलिस और प्रशासन लगातार इसी कोशिश में लगा हुआ है कि जनता घरों में टिकी रहे और ज़रूरत की चीजों की क़िल्लत किसी को भी न हो।

पर, सच कहूँ तो जिस दर्जे का अनुशासन और जिस दर्जे की गम्भीरता होनी चाहिए उतना आप लोग दिखा नहीं पा रहे हैं। यह भी कहना है कि माननीय प्रधानमंत्री जी की अपील और आदेश का अक्षरशः पालन किए बिना इस महामारी को हराना नामुमकिन होगा, अत: आप को पुन: पुन: सचेत करता हूँ कि अपनी गम्भीरता, सावधानी व सहयोग का स्तर बढ़ाइए ताकि हम आपकी व आपके परिवार की सुरक्षा में कामयाब हो सकें।

बेवजह घरों से न निकलें, सड़कों पर न घूमें वरना पुलिस को मजबूरन सख़्ती करनी पड़ेगी, मुकद्मा लिखना पड़ेगा, जेल भेजना पड़ेगा; पर, यह सब आपकी पुलिस हरगिज़ नहीं चाहती है।* सच कहूँ तो जब हम आप पर सख़्ती करते हैं तो आप से ज़्यादा तकलीफ़ हमें होती है; पर हम करें तो क्या करें? हमें लाखों लोगों की बेशक़ीमती ज़िन्दगियों को बचाना है; उसके लिए फिर हमारे पास सख़्ती के सिवा कोई बेहतर उपाय नहीं होता है। अत: ख़ुद-ब-ख़ुद तत्काल अपने हिस्से की ज़िम्मेदारी निभाना शुरू कर दें।

आप सभी से करबद्ध प्रार्थना है कि संयम, सहयोग व अनुशासन से काम लें; ताकि मिल जुल कर हम सभी इस वैश्विक महामारी को परास्त कर सकें, और अपने परिवार व समाज को कोरोना के भय से मुक्त कर सकें। जय हिन्द । जय मैनपुरी

सर्वे सन्तु निरामया…
अजय कुमार, आई पी एस
एसपी, मैनपुरी

रिपोर्टर डॉ गिरीश शाक्य
आज का अपराध न्यूज़
जिला ब्यूरो चीफ मैनपुरी
8077638288

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here