अलीगढ़। तालानगरी स्थित सम्मेलन स्थल पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हैलिकॉप्टर के आते ही कार्यक्रम स्थल पर योगी, शाह और मोदी के नारे गूंजने लगे। वंदेमातरम के साथ भाजपा की सरकार लाने का संकल्प पार्टी के नेता जनता से दोहरवा रहे थे। सीएम योगी आदित्यनाथ तय समय पर अलीगढ़ पहुंच गए, लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह करीब डेढ़ बजे अलीगढ़ पहुंचे। मंच पर पहुंचते ही नारे और तेज हो गए। स्वागत के बाद शाह ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद दोनों नेताओं ने सम्मेलन का शुभारंभ किया।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ मुश्लिम यूनिर्सिटी पर निशाना साधते हुए कहा कि अलीगढ़ में केंद्रीय विश्व विद्यालय है एएमयू जिसको भारत सरकार तीन सौ करोड़ रुपये तक अनुदान देती है। वह अल्पसंख्यक विश्व विद्यालय नहीं है। फिर वहां अनुसूचित जाति के लोगों को आरक्षण का लाभ क्यों नहीं मिल पाता। अनुसूचित जाति, जन जाति के लोग भी इस विश्व विद्यालय में आरक्षण का लाभ लेकर पढ़ सकते हैं। आरक्षण के लिए सपा, बसपा, कांग्रेस के लोग क्या कर रहे हैं, यह उनसे पूछना चाहिए। विरोधी दलों से यह भी पूछना चाहिए कि वे आखिर देश में कैसा माहौल बनाना चाहते हैं।

सरकार के लाभ से हर वर्ग खुश:-

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने किसी की जाति या धर्म नहीं देखा। मोदी सरकार ने हर वर्ग को लाभ दिया है। चार करोड़ से अधिक विद्युत कनेक्शन दिए गए हैं। 13 करोड़ लोगों को उज्जवला योजना का लाभ मिला है। 9.5 करोड़ परिवारों को शौचालय मिले हैं। इसमें ढाई लाख लोग देश के हैं। हमने विकास में जाति या धर्म कभी नहीं देखा। हमने लोक तंत्र को मजाक नहीं बनने दिया। हर वर्ग को योजनाओं का लाभ पहुचाया है। सड़कें बनवाईं। कानून व्यवस्था के मोर्चे पर भी हम आगे हैं। उत्तर प्रदेश में हर दूसरे दिन दंगे होते थे, लेकिन अब दंगा करने वाले लोग हमारी सरकार के आते ही गायब हो गए।
योगी ने आंगे कहा कि पहले की सरकारें पर्व व त्यौहारों पर व्यवधान पैदा करती थीं। सपा, बसपा की सरकार में कावड़ यात्रा रोकी गई। अब यह ऐसा नहीं होता। हमने विवाद और दंगे नहीं दिये बल्कि लोगों को रोजगार दिए हैं।
सीएम योगी ने अलीगढ़ के ताले की चर्चा करते हुए कहा कि अलीगढ़ का यह ताला अब सपा -बसपा के कार्यालय में लगने चाहिए। और ऐसा करने का केवल एक मौका है हमारे और आपके पास। अब 2019 के चुनाव को एक महीना शेष बचा है। जल्द ही चुनाव आयोग नोटिफिकेशन जारी करेगा।इसलिए आप सभी तैयार रहें।

रिपोर्ट उपवेन्द्रकुमार राजपूत अलीगढ़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here