एसपी मैनपुरी अजय कुमार ने महिला सुरक्षा पर छेड़ी रणनीतिक मुहिम,जनपद में शुरू की पुलिस की पाठशाला, शुरूआत की नवोदय विद्यालय भोगाँव की बेटियों को प्रशिक्षित करके

आज दोपहर पूरे जनपद में जुमे की नमाज़ को सकुशल सम्पन्न कराकर एसपी मैनपुरी अजय कुमार भोगाँव स्थित नवोदय विद्यालय पहुँचे जहाँ उन्होंने नवोदय विद्यालय की सभी बच्चियों को मन से मज़बूत रहने के कई मंत्र दिए।

इनमें सकारात्मक सोच, तन का स्वास्थ्य, अच्छी संगति आदि जैसे बहुत ही गूढ़ विषयों को बहुत ही सरल शब्दों में समझाया। विद्यालय की कक्षा 6 से 12 तक की 200 से अधिक छात्राओं ने बहुत ही ग़ौर से इस लेक्चर को सुना, समझा और सराहा।

इसके अलावा एसपी ने नवोदय की बेटियों को “फ़ाइव एप्पल्स” (FIVE APPLES) नाम से एक अनोखा मन्त्र दिया। एसपी ने समझाया कि F से FOCUS यानि एकाग्रता; I से INTEGRITY यानि ईमानदारी, V से VISION यानि दूरगामी लक्ष्य, E से ENERGY यानि शारीरिक स्वास्थ्य; इसी तरह A से ATTITUDE यानि सकारात्मक सोच, P से PASSION यानि अभिरुचियाँ, P से PLANNING यानि योजना बना कर काम करना, L से LEADERSHIP यानि नेतृत्व क्षमता, E से EXTRA WORK यानि सफल होने के लिए अतिरिक्त काम करना ही होगा। इसके अलावा S से SYNERGY यानि टीम वर्क। इन सभी गुणों को अपने में विकसित करके कोई भी सफलता अर्जित की जा सकती है।

साथ ही, एसपी ने अपना व्यक्तिगत मोबाइल नम्बर 8941001786 भी सब बेटियों को नोट कराया और हर परिस्थिति में पुलिस की मदद मुहैया कराने का वायदा भी किया। यह भी कहा कि उनके साथ कभी कुछ भी बुरा होता है तो अपनी मम्मी को ज़रूर बताना चाहिए। अगर वो मदद नहीं कर पाएँ तो एसपी को अपना भाई समझें और ज़रूर बताएँ ,आपकी समस्या को ज़रूर हल किया जाएगा।

जिन छात्राओं ने एसपी के लेक्चर को सही से सुना और बाद में हर सवाल का सही जवाब दिया *ऐसी 9 छात्राओं को चुनकर उन्हें रूपया 1000/- का नक़द ईनाम और प्रशस्ति पत्र देने का भी वायदा किया।

आज का अपराध न्यूज़
रिपोर्ट।ज़िला मैनपुरी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here