उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में
ऑल इंडिया पयामे इन्सानियत फोरम ग़ाज़ीपुर यूनिट के द्वारा आज दिनाँक 09/02/2019 को सकलेनाबाद स्थित ज़िला कारागार ग़ाज़ीपुर में एक मेडिकल कैम्प का आयोजन डॉक्टर मुख़्तार अहमद अंसारी ज़िला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एन.एस.प्रसाद की गरिमामयी उपस्थिति में किया गया।
इस अवसर पर दंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आमिर सिद्दीकी,हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एन. एस प्रसाद व डॉक्टर संजय राय,जनरल फिजिशियन डॉक्टर यासिर ख़लील नदवी, डॉक्टर मुहम्मद शम्श,डॉक्टर कलीमुल्लाह,डॉक्टर ज़ाहिद उमर व ज़िला जेल के डॉक्टर एम.एम.खान और डॉक्टर अनिल वर्मा की टीम ने डेढ़ सौ से अधिक जेल में बंद रोगियों का उपचार किया और दवाएँ दीं।
इस अवसर पर फोरम के वालंटियर्स ने कहा कि मानवता की सेवा ही हमारा परम् उद्देश्य है। इस तरह के आयोजन हमें एक दूसरे की तकलीफों और आवश्यकताओं को समझने और उनके निराकरण में अपना हर सम्भव सहयोग प्रदान करने की प्रेरणा देते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि आगे भी आवश्यकतानुसार जेल प्रशासन के अनुरोध पर फोरम की ओर से ट्रीटमेंट और दवाएँ नि:शुल्क दी जाएगी,इंशा अल्लाह।
फोरम का परिचय कराते हुए वालंटियर्स ने बताया कि विश्वविख्यात विद्वान हज़रत मौलाना अली मियाँ नदवी रह. द्वारा सन् 1974 ई० में “अखिल भारतीय मानवता का संदेश अभियान” की स्थापना की गई थी। फोरम अपने स्थापना दिवस से ही निरन्तर देशवासियों में आपसी प्रेम, सद्भावना और सौहार्द को सुदृढ़ करते हुए देशवासियों को राष्ट्रसेवा में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रेरित करता आ रहा है। फोरम की ओर से देश के विभिन्न राज्यों के सरकारी अस्पतालों में साप्ताहिक फल वितरण, जेल व अन्य स्थानों पर चिकित्सा शिविर,रक्त-दान शिविर, ठण्डियों में कम्बल वितरण,गर्मियों में निःशुल्क प्याऊ,वृक्षारोपण,ग़रीब गांव को गोद लेना,कैरियर गाइडेंस प्रोग्राम, कार्नर मीटिंग,सेमीनार, पुस्तक मेला एवं विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन समय-समय पर किया जाता है।
इस अवसर पर नसीम अब्बासी,मौलाना सऊदुल हसन नदवी,मुहम्मद ज़ुहैब,,यूसुफ अली,नेहाल अहमद(सभासद),विक्रम अग्रहरी,आज़म अंसारी, मौलाना फहद सिद्दीकी,आफ़ताब अहमद और नजमुस्साकिब अब्बासी समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

आज का अपराध न्यूज़
गाजीपुर जनपद से शहजाद खान की विशेष रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here