डीएम की अध्यक्षता में कर करेत्तर, विकास कार्य व मासिक समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न, सभी विभागों को लक्ष्य के सापेक्ष बसूली करने के दिये निर्देश,सीडीओ रहे मौजूद।

वसूली का वार्षिक लक्ष्य किया जाए पूर्ण,अन्यथा होगी कार्यवाही-डीएम।

प्रत्येक तहसील में चलेगा मिशन 100 अभियान जिसमे 100 भूमि विवादों का किया जाए निस्तारण-डीएम।

जिन भट्टो की रॉयल्टी जमा नही है उसके लिए सभी एसडीएम अभियान चलाकर तत्काल भट्टो को कराये बन्द-डीएम।

तहसील व ब्लॉक स्तर पर लाभार्थीपरक योजनाओं का कोई भी आवेदन लंबित नही होना चाहिए-डीएम।

जिन लोगो के पास मकान नही है उनको बसाने की बात करिए न कि उजाड़ने की-डीएम अलीगढ़।

वरासत दर्ज करने का अभियान लगातार चलता रहेगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जिन लोगो के मकान बन चुके है उनकी बुकलेट सभी ईओ एडीएम प्रशासन आफिस में जमा करेंगे।

अलीगढ़/डीएम चन्द्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में कर करेत्तर,विकास कार्य व मासिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई जिसमे डीएम ने बैठक में राजस्व प्राप्ति हेतु वाणिज्य कर,स्टाम्प, आबकारी,परिवहन,विद्युत विभाग, मंडी आदि विभागों को वसूली कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह नियमित आरसी वसूली के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में बैठक कर लक्ष्य को पूर्ण करने में तेजी लायें। बैठक में डीएम ने कहा कि:-
1-मिशन 100-प्रत्येक तहसील में मार्च 2021 में 100 जमीनी विवादों का निराकरण कर जड़ से समाप्त करायेंगें। एसडीएम,तहसीलदार, नायाब तहसीलदार स्वयं फील्ड में जायेंगें।मिशन 100 अभियान में जो भी चकरोड खाली होंगे उन पर तत्काल डीसी मनरेगा मिट्टी से कार्य कराएंगे तथा काम से पहले की फ़ोटो काम शुरू की फ़ोटो ओर निस्तारण फ़ोटो बुकलेट मे क्रमानुसार लगाई जाए।

2-अलीगढ़ जनपद में 1अप्रैल से गेंहू खरीद हो रही है उसके लिए किसानों का रजिस्ट्रेशन कराये तथा जिनका रजिस्ट्रेशन पूर्व में हो चुका है वो उसको अपडेट कराये।तथा अपने स्तर पर सभी एसडीएम बैठक कर अवश्य कर ले।

3-किसानों को खाद,बीज तथा पानी की किसी भी प्रकार की समस्या नही होनी चाहिए तथा रोस्टर के अनुसार रजवाहों में पानी उपलब्ध कराया जाए।

4-सभी एसडीएम अपनी अपनी तहसील की गौशालाओं का लगातार निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे तथा सीवीओ समय पर गौशाला का भुगतान करे और पशुपालन विभाग के चिकित्सक गौशालाओं में जाकर गौवंश का स्वास्थ्य परीक्षण करे।इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी।

5-अलीगढ़ जनपद में नहरों की जो सफाई हुई है उसका एसडीएम सत्यापन कर रिपोर्ट देंगे।

6-मा. मुख्यमंत्री जी की मंशानुरूप पात्र लाभार्थियों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक दशा में दिलाया जाए। ब्लॉक स्तर पर कैम्प लगाकर सभी पात्र लाभार्थियों को विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन,दिव्यांग पेंशन, आयुष्मान कार्ड, लराशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास,किसान सम्मान कोष,कन्या सुमंगला योजना आदि योजनाओं का लाभ दिलाया जाए।

7-जिन व्यक्तियों का आयुष्मान कार्ड नही बना है उन्हें मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना से लाभान्वित करने के लिए उनकी सूची तैयार की जाए।

8-मलखान सिंह जिला अस्पताल, दीन दयाल अस्पताल व महिला अस्पताल में कोविड की जांच कम होने व वेक्सिनेशन की सूची कंट्रोल को उपलब्ध न कराने पर सीएमओ पर नाराजगी प्रकट की तथा व्यवस्था को सही करने के निर्देश दिए।इस मौके पर बैठक में सीडीओ अंकित खंडेलवाल,एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणी,एडीएम वित्त विधान जायसवाल,एडीएम प्रशासन डीपी पाल,सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह,सभी एसडीएम व सम्बंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट अरुण शर्मा
आज़ का अपराध न्यूज़ अलीगढ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here