जनपद बलरामपुर
कल से प्रथम चरण के कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण सफल संचालन में मीडिया के सहयोग हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी बलरामपुर श्रीमती श्रुति व पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल की अध्यक्षता में मीडिया वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी विजय बहादुर सिंह ने बताया कि जनपद में 16 जनवरी को प्रथम दिन तीन चिन्हित टीकाकरण स्थल संयुक्त चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैसड़ी व तुलसीपुर में ईशावस्यम इंटर कॉलेज तुलसीपुर में 300 लाभार्थी स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि शासन द्वारा 8950 कोविड वैक्सीन के डोजेस प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि चिकित्सा विभाग की तरफ से समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई है, तीनों टीकाकरण स्थल पर चिकित्सा विभाग के नोडल अधिकारी तैनात कर दिए गए हैं समस्त लाभार्थियों को सूचित कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा की भारत में निर्मित कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है किसी लाभार्थी को घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि टीका लगने के पश्चात लाभार्थी का 30 मिनट ऑब्जरवेशन रूप में निगरानी की जाएगी। टीकाकरण के पश्चात घर पहुंचने पर भी लाभार्थी की निगरानी की जाएगी व फोन के माध्यम से स्वास्थ्य की जानकारी लिया जाता रहेगा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बलरामपुर हेमंत कुटियाल के द्वारा टीकाकरण स्थल पर सुरक्षा के इंतजाम की जानकारी दी गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि समस्त टीकाकरण स्थल पर क्षेत्राधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है समस्त टीकाकरण स्थल पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दी गई है। किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को टीकाकरण स्थल के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।
जिलाधिकारी बलरामपुर ने कहा कि कल से कल से प्रारंभ हो रहे प्रथम चरण के कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण की समस्त तैयारियां पूर्ण है। इससे पूर्व कोविड-19 टीकाकरण को लेकर दो dry-run किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि तीनों टीकाकरण स्थल पर स्वास्थ विभाग की तरफ से नोडल अधिकारी व पुलिस विभाग की तरफ से नोडल अधिकारी तैनात कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त समस्त एसडीएम को भी टीकाकरण के सफल संचालन हेतु जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिलाधिकारी द्वारा कोविड-19 टीकाकरण के सफल संचालन हेतु मीडिया के सहयोग की अपील की गई।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल, अपर सीएमओ डॉ एके सिंघल, मीडिया बंधु व अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

संवाददाता संतोष कुमार गुप्ता जिला बलरामपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here