किसी भी सूरत में नकल बर्दाश्त नहीं, अतरौली में है चप्पे-चप्पे पर नजर – डीएम

डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर सभी जोनल, सुपर जोनल, सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि वे पूरी मेहनत, लगन व ईमानदारी के साथ यूपी बोर्ड की परीक्षा नकलविहीन सम्पन्न कराएं। डीएम ने नौरंगीलाल इंटर कॉलेज में स्थापित सीसीटीवी कंट्रोल रूम व वार रूम के नोडल अधिकारी रंजीत सिंह को बनाने के साथ साथ सीसीटीवी कैमरों की निगरानी की ज़िम्मेदारी डीएम वार रूम की टीम को दी है। बोर्ड परीक्षा के लिए डीएम के द्वारा नामित किये गए जनपदीय नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी प्रशासन अजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में सीसीटीवी के माध्यम से प्रत्येक केंद्र पर कड़ी नजर रखते हुए आज प्रथम पाली में हिंदी की परीक्षा नकलविहीन सम्पन्न कराई गई है।

कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम रंजीत सिंह ने टीम के साथ सीसीटीवी कैमरों की निगरानी की जिसमें तीसरी आंख पर नजर गड़ाते हुए उन्होंने:-

1-प्रकाश इंटर कॉलेज दादों में कमरा नंबर दो में दो छात्र संदिग्ध लगे जिसके लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने स्टैटिक मजिस्ट्रेट को तत्काल परीक्षा रूम में भेजा।

2-आदर्श ज्ञान दीप कालेज, डोरी नगर में बच्चे हलचल कर रहे थे। इस संबंध में तत्काल एसीएम प्रथम ने कॉलेज के प्रधानाचार्य को सख्त निर्देश दिए।

3-डॉ. भीम राव अम्बेडकर इंटर कॉलेज बरला में सीसीटीवी कैमरा कंट्रोल रूम से संचालित नही दिखा। जिसके बारे में एसीएम प्रथम ने कॉलेज प्रधानचार्य को सख्त निर्देश दिए जिसके बाद कैमरा संचालित हुआ।

4- सुभाष उoमाoवि अलीगढ़ मे कैमरा नम्बर 3 संचालित नही था। एसीएम प्रथम ने कैमरे के संचालन के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट को सख्त निर्देश दिए।

5-श्रीमती विद्यावती उoमाoवि पलसेड़ा खैर में सीसीटीवी कैमरा शुरू कराया गया।

6-एसीएम प्रथम व नोडल अधिकारी को जनता आदर्श शिoसoइंटर कॉलेज नगला बाटुल अतरौली में केंद्र पर कॉपी बदलने की गोपनीय सूचना मिली जिसके बारे में नोडल प्रभारी ने जोनल मजिस्ट्रेट को मौके पर भेजा जिसमे स्थिति सही पाई गई और कार्यवाही के लिए संस्तुति की गई।

इसके साथ ही डीएम की मंशा के अनुरूप परीक्षाएं नकल विहीन करने के लिए पूरा जिला प्रशासन का अमला कटिबद्ध है। एडीएम प्रशासन, एडीएम वित्त व राजस्व, इसएलएओ रतन वर्मा, डीएसटीओ हरचरन लाल आदि सभी अधिकारी कंट्रोल में तीसरी आंख के माध्यम से सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़ी नजर बनाए हुए थे। एसीएम प्रथम व कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी रंजीत सिंह ने कई केन्द्र संचालकों को पारदर्शी परीक्षा सम्पन्न कराने के निर्देश भी दिए।

उपवेन्द्रकुमार राजपूत अलीगढ़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here