बताते चलें गोरखपुर एअरपोर्ट पर दिल्ली, महाराष्ट्र
समेत कुछ अन्य देशों से आनेवाले लोगों की वीधिवत जांच होगी क्यो कि कोरोना का प्रकोप बढ़ते देख गोरखपुर एयरपोर्ट भी काफी चौकन्ना हो गया है।जिसके चलते जांच की प्रक्रिया बढा दिया गया है। जिला प्रशासन के साथ ही एयरपोर्ट प्रशासन के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। कि बिना मास्क के एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश नहीं होगा। इस संबंध में गोरखपुर एयरपोर्ट प्रबंधन ने मंगलवार को अपने ट्वीटर हैंडल से एक संदेश ट्वीट कर सतर्क रहने को कहा है।
इसके साथ ही दिल्ली- मुंबई या अन्य देशों से रोजाना आने जाने वाले यात्रियों की सूची सौंपने के साथ ही एयरपोर्ट पर भी एंटीजन किट से रेंडम जांच शुरू होगी। इसके लिए टर्मिनल के ठीक बाहर शेड के नीचे बूथ बनाने समेत सभी जरूरी सुविधाओं से लैस कर दिया गया है। कि यात्रियों को कोई कठिनाई न हो इसलिए वहां बैठने के लिए कुर्सी आदि की भी व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम यात्रियों की रेंडम जांच करेगी। जांच के दौरान कोई कठिनाई न हो इसलिए एयरपोर्ट के कर्मचारी और सुरक्षा कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे। साथ ही दो-दो कर्मचारियों की टीम गठित की गई है ।जो शिफ्टवार निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करेगी कि सभी यात्री मास्क लगाए हैं या नहीं यदि कोई भी यात्री सही तरीके से मास्क लगाए नहीं पाया गया तो टीम उसे तब तक के लिए रोक देगी जबतक मास्क की समुचित व्यवस्था नहीं हो जाती ।
एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई गोरखपुर का कहना है ।कि बिना मास्क लगाएं यात्रियों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। यात्रियों की रेंडम कोरोना जांच भी होगी।

आज का अपराध न्यूज ब्यूरो प्रमुख महराजगंज से रामसागर मिश्र की रिपोर्ट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here