Home Blog

जिलाधिकारी द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया


पीलीभीत जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों/कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर की जांच के दौरानअपर चिकित्साधिकारी सीएम चतुर्वेदी, डा0हरिपाल उपस्थित होने पर भी हस्ताक्षर नही किये गये थे,जिस पर जिलाधिकारी द्वारा सभी को स्पष्टीकरण देने के साथ साथ इस सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी को स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के अस्पतालों के पंजीकरण सम्बन्धी पत्रावलियों की गहनता से समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान नवीनीकरण के लिए आये आवेदनों से सम्बन्धित कोई रजिस्टर तैयार नही किया गया था और साथ ही साथ नवीनीकरण रजिस्टर भी अपडेट नही पाया गया और नवीनीकरण न होने पर असंतोष व्यक्त करते हुये जिलाधिकारी द्वारा कडे़ निर्देश देते हुये कहा कि यदि कोई अस्पताल बिना पंजीकरण के चलता पाया गया तो सम्बन्धित के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी। पंजीकरण नवीनीकरण सम्बन्धी कार्यों को देख रहे अपर चिकित्साधिकारी बी0बी0राम को इस सम्बन्ध में स्पष्टीकरण देने के साथ वेतन वृद्वि रोकने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा आल्ट्रसांउड सेन्टरों के पंजीकरण व नवीनीकरण सम्बन्धी पत्रावलियों में भी समय से नवीनीकरण में लापरवाही बरतने और इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न की जाने वाली बैठकों के सम्बन्ध में न अवगत कराने के कारण डा0 राजेश भट्ट को भी स्पष्टीकरण देने के साथ वेतन वृद्वि रोकने के निर्देश दिये गये,साथ ही साथ निर्देशित किया गया कि इस सम्बन्ध में तत्काल कार्यवाही करते हुये नवीनीकरण की प्रक्रिया नियमता कराना सुनिश्चित किया जाये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा कर्मचारियों की सेवा पुस्तिकाओं की जांच के दौरान कोई पुस्तिका 2016 के बाद से अपडेट न किये जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुये पटल सहायक हिरेश शरन सक्सेना की दो वेतन वृद्वि रोकने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी द्वारा आईजी आरएस,मुख्यमंत्री पोर्टल शिकायत से सम्बन्धित कोई रजिस्टर तैयार न होने पर असंतोष व्यक्त किया गया। जिलाधिकारीद्वारा विकलांगों को दिये जाने वाले विकलांग प्रमाण पत्र से सम्बन्धित कार्यों में लापरवाही के कारण वरिष्ठ सहायक ज्ञान प्रकाश की दो वेतन वृद्वि रोकने के निर्देश दिये गये,महोदय द्वारा चिकित्साप्रतिपूर्ति की समीक्षा के दौरान विभिन्न विभागों से आई पत्रावलियों अत्यधिक बिलम्वता के कारण असंतोष व्यक्त करते हुये सम्बन्धित पटल सहायक की वेतन वृद्वि रोकने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही साथ जिलाधिकारीआयुष्मान भारत योजना,वार्षिक व्यय सम्बन्धी पत्रावलियों का निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी न्यायिक देवेन्द्र प्रताप मिश्रअपरचिकित्साधिकारी सी0एम0चतुर्वेदी,अपर चिकित्साधिकारी बी0बी0राम, उप जिलाधिकारी सदर श्रीमती वन्दना त्रिवेद्वी,तहसीलदार सदर विवेक मिश्रा सहितअन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

रि. योगेश गुप्ता आज का अपराध ब्यूरोचीफ जनपद पीलीभीत9760524680

पीड़िता ने सदर कोतवाल पर लगाया जांच प्रभावित करने का आरोप

कहीं विद्याराम दिवाकर व हंसमती जैसी तो नहीं होगी जांच

21 अगस्त को जेल से छूटे कुलदीप को जबरन उठाकर फर्जी झूठी गवाही देने का कोतवाल व चौकी प्रभारी मिश्राना ने बनाया दबाव

महिला पुलिस कप्तान के कार्यकाल में महिला के साथ पुलिस का अमानवीय कृत्य,कप्तान ने बैठाई जांच

लखीमपुर-खीरी।सरकार व पुलिस महानिदेशक के लाख प्रयासों व दिशा निर्देशों के बावजूद खीरी पुलिस का रवैया बदलने का नामnनहीं ले रहा है।कोई न कोई पुलिसिया क्रत्य अखबारी सुर्खियाँ बनती है। जिससे पुलिस मित्र का चेहरा बेनकाब हो जाता है।और शासन के प्रयासो की पोल खुलकर जनता के सामने आ जाती है।

ऐसा ही एक मामला कोतवाली सदर में देखने को मिला है जहां पर पुलिस की गुंडई व अमानवीय चेहरा सामने आने के बाद पूरे महकमे को शर्मसार होना पड़ा है मामले की गंभीरता और मीडिया में जाने के बाद कप्तान ने प्रकरण की जांच बैठा दी है।पर आरोपी इंस्पेक्टर सदर व चौकी प्रभारी मिश्राना के विरुद्ध कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई है। जिससे वह अपने अपने पदों पर आसीन रहकर जांच को प्रभावित करने के तरह-तरह के हथकंडे अपनाने में लगे देखे जा सकते हैं और पीड़ित पक्ष को धमकाकर सुलह समझौता करने का दबाव बना रहे हैं।गौरतलब हो कि *घटना दिनांक 18 अगस्त को रात लगभग 11:45 बजे की है जब कोतवाल सदर फतेह सिंह चौकी प्रभारी मिश्राना अजब सिंह व कई सिपाहियों को लेकर पूरे दल बल के साथ गढी रोड स्थित कांशीराम कालोनी के ब्लॉक नंबर 7 मे रह रहे छोटू पुत्र रामसेवक के घर पर दबिश दी उस समय छोटू घर पर नहीं था।

मौके पर छोटू न पाकर पुलिस वालों ने उसके भाई रवि को पकड़ लिया जब परिजन द्वारा जानकारी चाही गई कि आखिर किस अभियोग में छोटू को पकड़ने आए है तो इसका उत्तर देने के बजाय पुलिस कर्मी पुलिसिया आतंक मचाने लगे मारपीट करने लगे।अपने पति रवि को पीटते देख पुलिस के सामने आई गिडगिडाने आई 2 माह की गर्भवती महिला नीता के पेट पर अजब सिंह द्वारा लात मारदी गई। जिससे उसके मौके पर ही भारी रक्तस्राव होने लगा पीड़िता के चीखने चिल्लाने की आवाज पर कॉलोनी वाशिंदे मौके पर आ गए लोगों को आता देख पुलिस वाले मौके से भाग निकले। मारपीट के दौरान एक पुलिसकर्मी का बिल्ला पीड़िता*के घर में ही छूट गया।आरोपी छोटू पुत्र रामसेवक पर कयी मुकदमे दर्ज है। वो सभी मे जमानत पर है किसी न्यायालय मे वांछित नही है।दबिश के दौरान महिलाओं के साथ हाथापाई किये जाने से महिलाओं के कपड़े फट गए*अर्धनग्न अवस्था में पुलिस से विवाद होता रहा महिलाओं की बेज्जती के बाद भी पुलिस ने अपनी कार्यशैली नहीं बदली।

गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इंस्पेक्टर फतेह सिंह व अजब सिंह के गठजोड़ से कई चौकी क्षेत्रों में अजब सिंह दखल कर कमाई का खेल खेलते हैं।प्रभारी निरीक्षक के चहेते और कमाऊ मातहत होने के चलते उनके सारे अपराध माफ कर दिए जाते हैं। कोतवाल द्वारा उनको पूरी छूट होने के आरोप कई चौकियो के पुलिसकर्मियों द्वारा लगाए गए हैं। एक पुलिस कर्मी द्वारा तो अजब सिंह दो सट्टेबाजों से मोटी रकम दूसरे चौकी क्षेत्र से वसूलने के भी आरोप लगाए हैं।जिसका परिणाम ही है आज पुलिस की खाकी दागदार हुई है। जिला अस्पताल की भूमिका कम संदिग्ध नहीं रही कि 18 अगस्त की रात को पीड़िता को कागज पर भर्ती कर सारी रात दिन बसेरा में डाले रखा गया कोई इलाज नहीं हुआ मेडिकल रिपोर्ट आनन-फानन में दे दी गई जबकि 19 अगस्त को भर्ती कर इलाज किया गया जिसमें भर्ती रजिस्टर्ड में 2 माह बच्चा होने व ब्लडिंग होने की पुष्टि भी हुई जो लात के अघात से हुई ऐसा पीड़िता का कहना है कि इस घटना में कई यछ प्रश्न सामने आते हैं जिनके उत्तर किसी भी जिम्मेदार अधिकारी के पास ढूढे नहीं मिल पा रहे हैं। क्या दबिश के समय सर्च वारंट था, *घर पर दबिश के दौरान महिला आरक्षी साथ क्यों नहीं ले जायी गई।जब मामला संकटा देवी चौकी क्षेत्र का था तो संकटा देवी पुलिसकर्मी क्यों नही साथ लिये गये।वही यदि मारपीट छीना झपटी नहीं हुई तो सुनील यादव का कैसे गिरा बिल्ला,घटना के समय गाड़ी में मौजूद हिरासत में लिए गए कुलदीप बाजपेयी,सचिन व प्रखर शर्मा ने बताया कि दबिश के दौरान छोटू के घर में मारपीट और चीखने चिल्लाने की जोर-जोर आवाजें आ रही थी जो मारपीट की घटना की पुष्टि को काफी है।कॉलोनी वासियों द्वारा पुलिसिया उत्पीड़न की दास्तां बयां की गई लोगों ने बताया दबिश के 2 दिन पहले पुलिस ने उसे जबरन उठाकर 3/ 25 में फर्जी तरीके से जेल भेज दिया था जिसमे वह जमानत पर रिहा हुआ था।छोटू के ऊपर किसी न्यायालय द्वारा वारंट नहीं था न ही किसी नये मुकदमे में ही वांछित था तो फिर किस अपराध के चलते इस के घर दबिश दी गई यह प्रश्न कालोनी निवासी जानने को उत्सुक है। पीड़ित पछ व जानकार लोगों की मानें तो पुलिस अधीक्षक के बेहद करीबी व मुँह लगे होने के चलते कोतवाल पर कार्यवाही नहीं की जा रही है।परिजनों ने पूरे घटनाक्रम के समस्त साछ्यो और कुलदीप बाजपेई के वीडियो रिकॉर्डिंग समेत कई अन्य पुख्ता साक्ष्य को संलग्न करते हुए मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार,राज्य महिला आयोग,मानवाधिकार आयोग सहित पुलिस महानिदेशक से शिकायत कर मामले की जांच पुलिस महानिदेशक कार्यालय की जांच प्रकोष्ठ शाखा से कराए जाने की मांग की है और मामले में समछ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वाद आयोजित कर आरोपी पुलिस वालों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराए जाने की बात कही है।अब देखना यह है कि ऊंट किस करवट बैठता है जांच होकर कार्रवाई होती है या फिर मनमानी तरह से पूर्व की जांचो के बाद मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है।

वर्जन

इस बाबत मे क्षेत्राधिकारी सदर विजय आनन्द से जानकारी चाहने पर उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच हो रही है आरोप सिद्ध होने पर दबिश देने गए पुलिसकर्मियों पर उचित कार्यवाही होगी।

आज का अपराध न्यूज़
रिपोर्ट शादाब खान
लखीमपुर खीरी
मो०न०-+919984240405

ठूठीबारी 22 वाहिनी एसएसबी ने पकड़ा सात लाख अड़तालिस हजार कीमत का सामान

मुखबिर की सूचना पर 61 बोरी कनाडियन मटर,पिकप के साथ एक को दबोचा

ज़िला महराजगंज-ठूठीबारी 22 वाहिनी एसएसबी के सब इंस्पेक्टर महेंद्र कुमार वर्मा मय हमराही द्वारा मुखबिर की सूचना पर कई जगह छापेमारी किये ।छापेमारी में बीती रात कोतवाली क्षेत्र के कड़जा के पास पिकअप पर लादी जा रही 61 बोरी कनाडियन मटर के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।पकड़े गए आरोपी को निचलौल कस्टम को सुपुर्द कर दिया गया है। बतादें कि बरामद माल व पिकप सीजर की कुल कीमत लगभग सात लाख अड़तालिस ( 748000) आंका गया इस संबंध में उपनिरीक्षक एसएसबी ठूठीबारी महेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि एक तस्कर को पकड़ा गया है। पिकप सहित मटर को कस्टम में भेजा जा रहा हैं।लेकिन जब कस्टम के नाक के निचे से अवैध सामानों की होती है तस्करी तो कस्टम विभाग कहाँ तक देगा एस एस बी के जवानो का साथ। विस्वस्त सुत्रो से पता चला है जब तस्करों से पैसे आदमी को रखकर वसुली करायी जाती जिसमें कस्टम ठूठीबारी,व निचलौल दोनो लोगों की लोग संलिप्त बताए जाते है।केवल एस एस बी के जवान कहाँ तक करेंगे रखवाली।

आज का अपराध न्यूज
महराजगंज से रामसागर मिश्र की रिपोर्ट
मो09559860671

बडे़ धूम धाम से मनाया गया डोल मेला का पर्व

जनपद महाराजगंज इंडो नेपाल बॉर्डर जहां पर बरगदवा बाजार के नाम से जाना जाने वाला यह छोटा सा कस्बा जहां थाने के दक्षिण सोनिया नाला के पास हर साल की भाँति ईस साल भी देवघट्टी ग्राम सभा के लोगों द्वारा मेले का आयोजन किया गया जिसमें दूर दूर से आए लोगों द्वारा मेला की शोभा बढा़यी गयी दो ग्रुप में बँटा मेले से यह पता चलता है कि कितनी जागरुकता इस देवघट्टी ग्राम सभा के लोगो में है जो एक से बढ़ कर एक दिखते हैं प्राचीन समय से चला आ रहा यह मेला अपने आप में एक मिशाल कायम करता है यहाँ पर हर साल की भाँती इस साल लगा श्री कृष्ण जन्मोत्सव मेला जहाँ पर मौजूदा हेड कान्सटेबल रामनजर यादव,का0 ईन्द्रजीत यादव,तथा होंमगार्ड के दो जवान चौकीदार अपने दल बल के साथ मेला की निगरानी में लगे रहे जिससे कहीं कोई घटना न होने पाये वहीं एक तरफ रौनियार परिवार तो दुशरी तरफ वर्मा परिवार की देख रेख में दोनो तरफ से नृत्यकलाओं द्वारा मनोरंन्जन चलता रहा यहाँ पर हम किसी से कम नहीं वाली बात काफी पुरानी चली आ रही है।

आज का अपराध न्यूज
व्यूरो रामसागर मिश्र मो09559860671

बडे़ धूम धाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का पर्व

जनपद महाराजगंज इंडो नेपाल बॉर्डर जहां पर बरगदवा बाजार के नाम से जाना जाने वाला यह छोटा सा कस्बा जहां थाने पर हर साल की बात इस साल हुई श्री कृष्ण जन्मोत्सव का पर्व मनाया गया जिसमें मौजूदा एस एच ओ शिव मनोहर यादव,एस आई वीरेंद्र राय,हेड मुहर्रिर बब्बन यादव,कांस्टेबल मुकुल तिवारी, कांस्टेबल जितेंद्र विश्वकर्मा,थाने थाने में तैनात उर्दू बाबू, तथा मौजूदा हालत में थाने पर तैनात सभी पुलिस विभाग के लोग साथ ही साथ सभी ग्राम सभा से आए आगन्तुक डा0कौशल किशोर पाण्डेय ,बाबु नन्दन शर्मा,अमित वर्मा,धीरज शुक्ल,मनोज गिरी संजय विस्वकर्मा,आदी लोग। भगवान के जन्म के शुभ अवसर पर पहुँचकर खुशी मनायी साथ ही साथ वर्षा के मालिक भगवान ईन्द़ को भी भगवान के जन्म उत्सव में नहीं रह गया जिन्होने रात से ही बरसात सुरु कर दी बहुत ही सुहाना मौसम देखकर जी मचल जाने वाला लगता है जैसे ही भादो के महिने कजरी महिलायें गाया करतीहैं।

।।कि रिमझिम बरसा जनि तु बदरवा।।
।।आजु मोरे रामा अईहेंं नाँ।।

आज का अपराध न्यूज
व्यूरो महराजगंज से रामसागर मिश्र मो09559860671

बांगरमऊ अज्ञात ट्रक की टक्कर से घायल एक गाय पिछले 3 दिनों से एक ही स्थान पर पडे़ दम तोड़ रही है

ज़िला उन्नाव-तमाम शासन के निर्देश कई हिंदू संगठनों के दावों के बाद भी अभी तक किसी की नजर नहीं पड़ी है ।जिससे उसे किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा कर इलाज कराया जा सके।गौरतलब हो बांगरमऊ नगर के मुख्य हरदोई उन्नाव मार्ग स्थित शांति मोहन मिल गद्दी के निकट रस्तोगी ज्वेलर्स के सामने एक आवारा गाय को 3 दिन पूर्व एक अज्ञात ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी थी। जिससे उसका आधा अंग लगभग बेकार हो गया है। जिस कारण गाय उठने बैठने में असमर्थ है। 3 दिनों से एक ही स्थान पर पड़े यह गाय दम तोड़ रही है। किंतु तमाम शासन के निर्देशों के बावजूद भी अभी तक किसी जिम्मेदार कर्मी द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा सका है। और ना ही गौरक्षा दल, हिंदू युवा वाहिनी आदि सहित कई हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं की इसकी तरफ नजर पड़ सकी है। जिससे इसे किसी डॉक्टर को बुलाकर इसका इलाज कराया जा सके। तथा इसे किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा सके।कुछ स्थानीय लोगों द्वारा दूरभाष के जरिए नगर पालिका प्रशासन को जानकारी भी दी गई किंतु उनकी कानों में जूं तक नहीं रेंगी। इस असहाय गाय को देख तमाम स्थानीय दुकानदार तथा नागरिक शासन व प्रशासन को कोसते हुए देखे जा रहे हैं।अब देखने वाली बात यह होगी क्या शासन व प्रशासन से कोई जिम्मेदार कर्मी इसकी सुध लेने आता है या फिर भगवान भरोसे इसकी सांसें कितने दिनों तक चलती हैं।

रिपोर्ट मोहम्मद इरफान खान

बांगरमऊ नगर में जगह-जगह हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है भगवान श्री कृष्ण का जन्मदिन

ज़िला उन्नाव-श्री कृष्ण जन्म उत्सव पर आज नगर में जगह-जगह सजाई गई मनमोहक झांकियां राधा कृष्ण मंदिर संडीला रोड पर भी की गई मंदिर की भव्य सजावट।इसी क्रम में कोतवाली परिसर बांगरमऊ में भी भगवान श्री कृष्ण का जन्म उत्सव मनाया गया।जनपद सीतापुर से आई अनमोल सरगम म्यूजिकल ग्रुप एंड साईं आराधना ग्रुप सोनारन टोला महोली सीतापुर की भक्तिमय गीतों से माहौल हुआ भक्तिमय।बउवा नंदी इंटरनेशनल झांकी ग्रुप की झांकियों ने आए हुए सभी लोगों का मन मोहा।इस मौके पर क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ अबंरीश कुमार भदोरिया उप जिला अधिकारी बांगरमऊ अनिल कुमार सिंह तथा कोतवाली प्रभारी अरविंद सिंह चौकी प्रभारी गंज मुरादाबाद सहित थाने का सभी स्टॉफ ने बढ़-चढ़कर इस धार्मिक उत्सव में भाग लिया नगर के जाने-माने गणमान्य व्यक्तियों ने भी श्री कृष्ण जन्म उत्सव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया सबसे बड़ी बात यहां पर देखने वाली थी की हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल भी देखने को मिली नगर के तमाम मुस्लिमों ने भी श्री कृष्ण जन्म उत्सव में भाग लिया तथा तमाम ग्रामों के प्रधानों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया

ब्यूरो रिपोर्ट विजय बहादुर सिंह उन्नाव

सभी लोगों ने मिलकर बड़ी खुशी के साथ मनाई कृष्ण जन्माष्टमी

उत्तर प्रदेश के जिला फिरोजाबाद थाना उत्तर मोहल्ला इंद्रपुरी झील की पुलिया जलेसर रोड फिरोजाबाद के लोगों ने मिलकर बनाई झांकी निकालते हुए कृष्ण जन्माष्टमी पर रहे मौजूद लोग वार्ड नंबर 20 के पार्षद सुबोध दिवाकर जी एवं अन्य लोग भी मौजूद रहे नीरज यादव धीरज यादव सतीश राठौर विष्णु राठौर नरेश राठौर राजकुमार राठौर मुखिया राठौर हरिश्चंद्र राठौर विनोद यादव ओमवीर राठौर राममिलन राठौर बंटी राठौर ।नरेश यादव भी कृष्ण जन्माष्टमी की झांकी में मौजूद रहे और सभी लोगों ने मिलकर बड़ी हर्षोल्लास के साथ नाचते गाते हुए मनाई कृष्ण जन्माष्टमी।

आज का अपराध न्यूज़
सतीश चंद्र राठौर
ब्लॉक नारखी फिरोजाबाद
90 12065 61

कबड्डी में करमजीत की टीम और लंबी कूद में दुर्गा प्रसाद सिंह प्रथम

ज़िला प्रतापगढ़। लव सिंह गहलौत एडवोकेट ने के पी सिंह हाई स्कूल कसेरुआ(चौवनगढ़)में भगवान श्रीकृष्ण जी की जन्माष्टमी पर आयोजित कबड्डी और लंबी कूद पर विजय पाने वाले लोगों को पुरस्कार देते हुए कहा।कबड्डी में प्रथम स्थान करमजीत सरोज और दूसरे स्थान पर शनि सरोज की टीम ने बाजी मारी।लंबी कूद में प्रथम स्थान दुर्गा प्रसाद सिंह,दूसरे स्थान पर शनि सिंह और तीसरे स्थान पर रोहित सरोज रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता दिलदार खान और संचालन शिवप्रसाद पटेल ने किया।इस अवसर पर कुश सिंह,नवाब सिंह धर्मराज पटेल, इमरान खान भाजपा पदाधिकारी,शारदा प्रजापति,शिवम गौतम,रामआसरे मिश्र,आदि लोग भारी संख्या में मौजूद रहे।

मो सलमान ब्यूरो प्रमुख प्रतापगढ़
मो 7860521316

सेंट जोशेफ वर्ल्ड स्कूल में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में बच्चो ने दिखाई भगवान श्री कृष्ण की बल लीलाए

जिला-मैनपुरी ।करहल नगर के करहल सैफई बाई पास मार्ग पर स्थिति सेंट जोशेफ वर्ल्ड स्कूल के प्रांगण में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में मटकी फोड़ का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय के बच्चो ने श्री कृष्ण राधा, सुदामा, ग्वाला, समेत आदि तमाम स्वरूपो में अपना भेस धारण कर कई झांकियो को प्रस्तुत किया।इस दौरान विद्यालय के चैयरमैन नवनीत यादव ने कहा कि आज के समय मे बच्चो को धार्मिक ज्ञान होना अति आवश्यक है। जिस कारण समय समय पर ऐसे कार्यक्रमो का आयोजन होते रहना चाहिए।उन्होंने बताया है कि बच्चो को ज्ञान देने के लिए स्टोरी की तरह जानकारियां देना चाहिए। जिससे बच्चे बड़े ही आसानी से शिक्षा ग्रहण कर सके।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में विद्यालय के बच्चो ने श्री कृष्ण की बाल लीलाओं की झांकियो को प्रस्तुत किया।जिसके बाद भगवान बच्चो ने बड़े ही उत्साह के साथ मटकी को फोड़ दिया। जिसके बाद बच्चो ने जय श्री कृष्णा के जयघोष से पूरे बाताबरण को सजोकरनरख दिया।इस अवसर पर प्रधानाचार्य कमलेश पाण्डेय व चैयरमैन नवनीत यादव ने झांकियो को प्रस्तुत कर रहे बच्चोंको सम्मानित किया। जिसके बाद बच्चे उपहार पाकर गदगद हो उठे।

डॉ.गिरीश शाक्य
आज का अपराध न्यूज़
जिला ब्यूरो चीफ मैनपुरी
8077638288

Must Read

- Advertisement -