Home Blog

तीसरे दिन निगोही ब्रान्च नहर मे बरामद हुआ मासूम जीवनजोत सिंह का शव


पीलीभीत।घरेलू कलह से तंग आकर जनपद पीलीभीत थाना माधौटांडा क्षेत्र के बिजुलहा गांव के दलजीत सिंह की 28 वर्षीये पत्नी सरनजीत कौर ने सोमवार को शाम करीब चार बजे अपने दो बेटो 5 वर्षीये जीवनजोत सिंह एव 3 वर्षीये अमृतपाल सिंह को लेकर पीलीभीत – पूरनपुर रेलखंड संडई हाल्ट पर पहुँच कर निगोही ब्रान्च नहर मे छलांग लगा दी थी। मां ओर छोटे पुत्र का शव घटना स्थल से करीब सात सौ मीटर की दूरी पर नहर से बरामद कर लिया गया था जबकि बङे पुत्र का कही पता नही चला था । दो दिनो तक पुलिस ने ग्रामीणों एव गोतोखोरो की मदद से मासूम को ढूंढने की भरपूर कोशिश की गयी परंतु कही पता नही चल सका। तीसरे दिन बुद्धवार शाम को करीब 6 बजे मासूम का शव घटना स्थल से करीब तीन किलोमीटर दूर थाना गजरौला क्षेत्र की सीमा के पौरखास गांव मे उतारता हुआ देखा गया। शव को नहर मे उतारता देख ग्रामीणों ने नहर से निकलकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर माधौटांडा थानाध्यक्ष शहरोज अनवर ने पुलिस टीम के साथ पहुचंकर शव को कब्जे मे लिया एव पंचनामा भर के पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

रिपोर्ट—वीरेंद्र सिंह जनपद पीलीभीत (जराकोठी)

खबर चलाने से नाराज बांगरमऊ लेखपाल द्वारा मुकदमा लिखाने की दी गई धमकी


बांगरमऊ (उन्नाव) कस्बा बांगरमऊ के मोहल्ला प्रेमगंज निवासी जयराम पुत्र स्व० मटरू का मोहल्ले में निजी मकान है। उक्त मकान व ज़मीन पर कब्ज़ा करने की नीयत से कुछ स्थानीय दबंग भूमाफियाओं द्वारा बाकायदा जेसीबी मशीन लेे जाकर जयराम का मकान गिरा दिया गया। जिसकी खबर चलाना बांगरमऊ के एक स्थानीय पत्रकार को महंगा पड़ गया।कस्बा लेखपाल सौरभ ने पत्रकार को फर्जी मुकदमे में फसाने व जान से मारने की धमकी से डाली।
पूरा मामला ये है कि,जयराम निवासी प्रेम गंज का मोहल्ले में निजी मकान था। जयराम के अनुसार कस्बा लेखपाल सौरभ की मिलीभगत से स्थानीय दबंग भूमाफियाओं ने 2 दिन पूर्व बकायदा जेसीबी मशीन ले जाकर जयराम का मकान गिरा दिया। घटना के समय जयराम का परिवार अपने गांव गया हुआ था। जानकारी होते ही वह बांगरमऊ कस्बा अपने मकान पर पहुंचा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी चालक सहित मौके से ही पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया। इसी खबर को बांगरमऊ के पत्रकार इरफान खान के द्वारा प्रकाशित किया गया। जिससे आग बबूला होकर बांगरमऊ कस्बे के लेखपाल सौरभ ने पत्रकार इरफान को फर्जी मुकदमे में फंसाने और जान से मारने की धमकी दी, सौरभ ने पत्रकार से कहा बड़े पत्रकार बने फिरते हो सारी हेकड़ी निकाल दूंगा, साथ ही लेखपाल ने पत्रकार को फर्जी मुकदमों में फंसाने व जान से मारने की धमकी भी दी। पत्रकार इरफान ने इसकी सूचना अपने साथी पत्रकारों को दी। सभी पत्रकारों ने संगठित होकर एसडीएम बांगरमऊ को मय सबूत शिकायती प्रार्थना पत्र दिया, और लेखपाल सौरभ को बर्खास्त करने की मांग की। साथ ही पत्रकार इरफान ने उपजिलाधिकारी को दिए प्रार्थना पत्र में कस्बा लेखपाल द्वारा दी गई धमकी के दृष्टिगत अपनी जान माल की सुरक्षा की भी मांग की है । बताते चलें जब से बांगरमऊ तहसील का प्रभार लेखपाल सौरभ को दिया गया है तब से गाहे-बगाहे यह चर्चा बनी रहती है कि लेखपाल सौरभ भूमाफियाओं से मिलकर ग्राम समाज व गरीबों की जमीन पर पैसे लेकर कब्जा करवाने में माहिर है। इनके भ्रष्ट आचरण की तहसील में भी काफी चर्चा है। चर्चा यह भी है कि उक्त लेखपाल को तहसील के ही एक अधिकारी का पूर्ण सरंक्षण प्राप्त है। इन सभी बिंदुओं को दृष्टिगत रखते हुए अब देखने वाली बात यह होगी कि उपजिलाधिकारी बांगरमऊ लेखपाल सौरभ पर क्या कार्रवाई करते हैं। करते भी हैं या नहीं? क्योंकि लेखपाल के द्वारा खुद पत्रकार को उक्त मामले में फोन करना इस बात का द्योतक है कि कहीं ना कहीं जयराम का मकान कब्जा करवाने वाले प्रकरण में लेखपाल की संलिप्तता अवश्य है।

रिपोट विजय बहादुर सिहं उन्नाव

गैंगस्टर एक्ट के तहत करीब 1 करोड़ की संपत्ति हुई जप्त


लखीमपुर (खीरी) पुलिस अधीक्षक खीरी के निर्देशन में सम्पूर्ण जनपद में शातिर हिस्ट्रीशीटर अपराधियों, गैंगस्टर्स एवं माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। जिसके क्रम स्वयं पुलिस अधीक्षक खीरी पूनम के नेतृत्व में थाना मैलानी क्षेत्र निवासी शातिर शराब माफिया,हिस्ट्रीशीटर व गैंगस्टर वेद प्रकाश उर्फ वेदू, जिसके विरुद्ध पूर्व से लूट, डकैती, गैंगेस्टर, हत्या का प्रयास आदि जघन्य अपराधों के करीब 36 मुकदमें पंजीकृत हैं तथा गैंगस्टर एक्ट के तहत करीब 1 करोड़ की संपत्ति जब्तीकरन की कार्यवाही प्रचलित है, के घर पुलिस द्वारा दबिश देकर अवैध शराब के निर्माण में प्रयुक्त किये जाने वाले पक्के निर्माण को नष्ट कराया गया तथा मोटरसाइकिल, ट्रैक्टर, जनरेटर आदि जब्त किये गये। साथ ही उसके इस कारोबार में सहयोग करने वाले उसके दामाद रोहित सिंह पुत्र सुनील सिंह तथा पुत्र व अर्जुन पुत्र वेद प्रकाश उर्फ वेदु को गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किये गये तथा भारी मात्रा में लहन मौके पर नष्ट किया गया।

आज का अपराध न्यूज
रिपोर्ट- यूसुफ अंसारी
लखीमपुर-खीरी

एसपी मैनपुरी अजय कुमार के नेतृत्व में क़रीब ₹ 50000000/- (रूपया 5 करोड़) से अधिक क़ीमत की अवैध शराब का कराया गया विनष्टीकरण


मैनपुरी, थाना कोतवाली,अवैध शराब विनष्टीकरण अभियान के तहत सुन्दर भाई अम्बालाल देसाई बनाम गुजरात राज्य (2003) में माननीय न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कराते हुए लगभग 56,000 (छप्पन हज़ार) लीटर अवैध शराब पुलिस-प्रशासन के राजपत्रित अधिकारियों के समक्ष नष्ट कराई गई।
इसमें अवैध शराब की बरामदगी से संबंधित कुल 590 मुक़दमों के माल शामिल किए गए।
ये 590 की संख्या में ये मुकद्मे सन् 2012 से 2019 के मध्य दर्ज किए गए थे।

ब्यूरो रिपोर्ट/ज़िला मैनपुरी।

दो बेटो सहित नहर मे छलांग लगाने वाली महिला के दूसरे बेटे का नही लगा सुराग


पीलीभीत/यूपी के जनपद पीलीभीत मे महिला द्वारा अपने दो मासूम बच्चों के साथ नहर में छलांग लगाने के मामले में दूसरे दिन पुलिस ने पिता की तहरीर पर पति समेत चार लोगों पर दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज की है। महिला और छोटे बेटे का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं गोताखोरों की मदद से निगोही ब्रान्च नहर मे संडई हाल्ट से दूसरे बेटे की तलाश की जाती रही, मगर उसका दूसरे दिन भी पता नहीं लगा जबकि ग्रामीणों एव पुलिस द्वारा दियोरिया क्षेत्र तक बङे बेटे का सुराग लगाने की कोशिश की गयी
सोमवार शाम करीब चार बजे माधोटांडा थाना क्षेत्र के बिजुलहा गांव निवासी सरनजीत कौर (28) पत्नी दलजीत सिंह ने अपने दो बच्चे जीवनजोत (5) और अमृत सिंह (3) को साथ लेकर पीलीभीत-पूरनपुर रेलखंड पर संडई हाल्ट के पास पहुंचकर निगोही ब्रांच नहर में छलांग लगा दी थी। घटनास्थल से करीब 700 मीटर दूरी पर नहर से देर शाम सरनजीत और छोटे बेटे अमृत सिंह का शव बरामद हुआ था। इस मामले में पुलिस ने दूसरे दिन मंगलवार को दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मंगलवार को भी गोताखोंरों की मदद से बड़े बेटे जीवनजोत की तलाश की गई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।उधर,महिला के पिता बराही गांव निवासी जगराज सिंह ने बेटी के पति समेत ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। पिता ने आरोप लगाया कि दहेज में एक लाख रुपये और कार की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने सरनजीत और उसके दो बच्चों की नहर में डुबोकर हत्या कर दी।
इंस्पेक्टर शहरोज अनवर ने बताया कि पिता की तहरीर पर पति दलजीत सिंह, सास बलजिंदर कौर, ससुर बलदेव सिंह और जेठ बलजीत सिंह पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मासूम जीवनजोत की तलाश के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। नहर के किनारे बसने वाले ग्रामीणों को जीवनजोत के नहर मे डूबने की सूचना दे दी गयी है।

रिपोर्ट—वीरेंद्र सिंह जनपद पीलीभीत ।

मदरसा छात्र ने मात्र चालीस रूपये में तैयार की एटीएम मशीन

लखीमपुर खीरी/उत्तर प्रदेश के लखीमपुर शहर के मदरसा अशरफुल उलूम के छात्र मोनिस (14) ने एक ऐसी एटीएम मशीन बना कर तैयार की जोकि दफ़्ती से बनाई गई है. और उसको बनाने में मात्र तीस से चालीस रूपए की लागत आई है।
बताते चले कि लखीमपुर शहर के थरबरनगंज निवासी मोहम्मद मोनिस शहर के मदरसा अशरफुल उलूम के छात्र है जिन्होंने अपने हुनर के दम पर एक ऐसी एटीएम मशीन बना कर तैयार की है जोकि दफ़्ती से तैयार हुई है. छात्र मोनिस ने बताया कि उनको इसे तैयार करने में मात्र तीस से चालीस रूपये की लागत आई है. मोनिस ने बताया कि उनको बचपन से ही नई नई चीज़े बनाने का शौक़ है. उनके इस एटीएम मशीन को बनाने में घर वालों ने भी खूब सहयोग किया है. मोनिस ने बताया कि उनका सपना हर फन को हासिल करना है. मोनिस द्वारा बनाए गए एटीएम से उनके मोहल्लेवासी भी खासे ख़ुश है.और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते है।

आज का अपराध न्यूज़
रिपोर्ट शादाब खान / यूसुफ
लखीमपुर खीरी

खैर में निर्माणधीन पार्क की बाउंड्री बारिश की चंद बुँदे न झेल सकी देखते ही देखते ढही पूरी बाउंड्री


खैर कास्बे में नगरपालिका द्वारा निर्माण कराया जा रहा था पुरानी तहसील में पार्क की बाउंड्री कुछ ही देर की बारिश में भरभरा कर गिर पड़ी दीवार के समीप खड़ी कार व मोटरसाइकिल दीवार के नीचे दब गई जिसमें कारो व मोटरसाइकिल का भारी नुक़सान हुआ है।गनीमत रही बड़ा हादसा नहीं हुआ।

आज का अपराध न्यूज
खैर अलीगढ़ रिपोर्टर
भूपेंद्र शर्मा।

जंगल में जाने से रोकने पर वाचर को पीटा सुरक्षित नहीं है वनकर्मी बानगंज बीट प्रभारी की तरफ से दी गई 2 लोगों के खिलाफ तहरीर


पीलीभीत जनपद की माला रेंज की बांग बीट के वाटर के साथ दो लोगो गाली गलौज एव मार पीट की मामला बढता देख गांव वालो ने बामुशिकल मामला शांत कराया। थाना गजरौला क्षेत्र के बांनगंज निवासी लेखराज माला रेंज की बांनगज बीट मे वाचर हैं। सोमवार दोपहर को जंगल के किनारे बाउंड्री पर गस्त करते समय जंगल में जाते हुए 2 लोग दिखाई दिए जंगल में जाने से मना करने पर दोनों गाली गलौज करने लगे। शाम को बाइक से बांनगंज से शिवनगर आते समय गांव के बाहर बाजार रोङ पर दोनों भाइयों ने शराब के नशे में वाचर लेखराज और बानगंज बीट प्रभारी अशोक कुमार को रोक लिया जिसके बाद वाचर के साथ गाली गलौज करने लगे और मारपीट पर पर उतारू हो गए मौके पर मौजूद लोगों द्वारा समझाने पर दोनों भाई नहीं माने गाली गलौज करते रहे बाद में मामला बढ़ता देख बीट प्रभारी अशोक कुमार ने गांव के कुछ लोगों को बुला लिया जिसके बाद जिसके बाद ग्रामीणों ने मामला शांत करवा कर वाचर एवं बांनगंज बीट प्रभारी तो वहां से भेज दिया मामला करीब शाम को 7:30 बजे का है बांनगंज बीट प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि दोनों भाइयों कल्लू पुत्र रामभजन एव सुरेंदर पुत्र रामभजन के खिलाफ जरा पुलिस चौकी में चौकी इंचार्ज को तहरीर दी गई है एवं उचित कार्रवाई की मांग की गई है। मामला पीलीभीत टाइगर रिजर्व के उच्च अधिकारियों को दे दी गयी थी।

रिपोर्ट वीरेंद्र सिंह जनपद पीलीभीत।+91 94568 60865

गृह क्लेश से तंग आकर दो बच्चो सहित मां ने नहर मे लगायी छलांग मां और छोटे पुत्र का शव बरामद


यूपी के जनपद पीलीभीत मे थाना माधौटांडा क्षेत्र के ग्राम बिजुलहा निवासी दलजीत सिह की 26 वर्षीये पत्नी सरनजीत कौर ने गृह क्लेश से तंग आकर अपने दो पुत्रों पांच वर्षीये जीवनजोत सिंह एव दो वर्षीये पुत्र अमृतपाल सिंह को लेकर नहर मे छलांग लगा दी जिससे मां ओर दो वर्षीये पुत्र का शव घटनास्थल से करीब सात सौ मीटर दूरी पर नहर मे तैरता हुआ बरामद हुआ। जबकि पांच वर्षीये जीवनजोत का अभी पता नही चल सका । विवाहिता के पिता जोगराज सिंह ने बताया की सरनजीत कौर की शादी आठ वर्ष पूर्व बिजुलहा निवासी बलदेव सिंह के पुत्र दलजीत सिह से की थी शुरूआत मे शादी के बाद ठीकठाक चलता रहा परंतु कुछ बर्ष पूर्व से लङकी के ससुराल वाले आये दिन मार पीट करते थे जबकि कई बार पंचायत मे समझा बुझाकर मामला निपटाया जा चुका था। पिता ने बताया की 29 जून को आखिरी बार सरनजीत कौर अपने मायके आयी थी ओर उसी दिन वापस अपने ससुराल आ गयी थी। उधर मृतका के पति दलजीत सिंह ने बताया की उनकी पत्नी घर से आज करीब तीन बजे गुरूद्वारा मे जाने की बात कह कर आयी थी जबकि सरनजीत कौर ने घर से करीब ङेढ किलोमीटर दूर निगोही ब्रान्च नहर मे अपने दोनो पुत्रों को लेकर छलांग लगा दी ।सूचना पर माधौटांडा थानाध्यक्ष मय फोर्स के साथ मौके पर पहुँचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया एव दोनो पक्षों से जानकारी जुटायी। क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा नहर मे जीवनजोत सिंह की तलाश की जा रही है।


रिपोर्ट—- वीरेंदर सिंह पीलीभीत।

खैर कस्बे में बारिश ने अलीगढ़-पलवल मार्ग हुआ जलमग्न राहगीरों की गाड़ियां हुई बंद


अलीगढ़ खैर पलवल मार्ग बरसात के चलते हुआ जलमग्न यहां से निकलने वाले पैदल राहगीर और दुपहिया वाहनों वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जलभराव होने से बाइक में पानी में हुई बंद बाइक सवार पीड़ित इन्दृल कुमार ने बताया कि बरसात होने से पलवल खैर मार्ग पर जलभराव हो गया है यहां से गुजरने वाले यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है पानी इतना ज्यादा है बाइक के साइलेंसर में पानी भरने के कारण बाइकें बंद हो गई हैं, यहां से गुजरने वाले लोग बाइकों को पानी से खींच कर ले जाने को मजबूर हैं अब देखना होगा कि नगरपालिका इस और कब तक ध्यान देता है और इस जलभराव से राहगीरों को कब तक निजात मिलती है या आने वाला समय बताएगा।

आज का अपराध न्यूज
खैर अलीगढ़
भूपेंद्र शर्मा।

Must Read

- Advertisement -