प्रत्येक चौकी इंचार्ज को CUG ( सी यू जी ) मोबाइल नंबर आवंटित किया गया , यह जनपद अलीगढ़ में पहली बार हुआ है
जनसुनवाई में बेहतरी लाने एवं ट्रैफिक चालान व अन्य एप्प के प्रचलन में बढ़ोत्तरी लाने आदि के संबंध में सीधे चौकी इंचार्ज को जिम्मेदार बनाने के लिए एवं आम जनमानस के प्रति सीधे शुलभ तरीके से फोन कॉल पर उपलब्ध रहने हेतु डाटा पैकेज सहित सिम कार्ड आवंटित किए गए ।

इस नई व्यवस्था के बाद यदि कोई दरोगा किसी चौकी से स्थानांतरित भी होता है तो उसका चौकी का CUG ( सी यू जी ) मोबाइल नंबर वही रहेगा और नवागत चौकी इंचार्ज को हस्तगत होगा।

24 घंटे में उपलब्ध CUG ( सी यू जी ) मोबाइल नंबर को आवंटित करने एवं प्रत्येक दशा में मंगलवार दिनांक 06.04.21 तक एक्टिव करने के आदेश जारी किए गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उपरोक्त नंबरों को सार्वजनिक स्थलों जैसे चौकी थाना बस अड्डा आदि पर भी सार्वजनिक करने के आदेश दिए गए हैं ताकि आकस्मिक स्थितियों में लोग सीधे अपने चौकी इंचार्ज से संपर्क कर सकें

आम जनमानस से अपील है कि सभी अपने क्षेत्र के चौकी इंचार्ज का सीयूजी मोबाइल नंबर अपने फोन में सेव करें

जनसुनवाई में बेहतरी लाने एवं ट्रैफिक चालान व अन्य एप्प के प्रचलन में बढ़ोत्तरी लाने आदि संबंध में सीधे अतिरिक्त निरीक्षक/चौकी इंचार्ज को जिम्मेदार बनाने के लिए एवं आम जनमानस के प्रति सीधे सुलभ तरीके से फोन कॉल पर उपलब्ध रहने हेतु डाटा पैकेज सहित सिम कार्ड आवंटित किए गए ।

इस नई व्यवस्था के बाद यदि कोई दरोगा किसी चौकी से स्थानांतरित भी होता है तो उसका चौकी का CUG ( सी यू जी ) मोबाइल नंबर वही रहेगा और नवागत चौकी इंचार्ज को हस्तगत होगा।

24 घंटे में उपलब्ध CUG (सीयूजी) मोबाइल नंबर को आवंटित करने एवं प्रत्येक दशा में मंगलवार 06.04.21 तक एक्टिव करने के आदेश जारी किए गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उपरोक्त नंबरों को सार्वजनिक स्थलों जैसे चौकी, थाना, बस अड्डा आदि पर भी सार्वजनिक करने के आदेश दिए गए हैं ताकि आकस्मिक स्थितियों में लोग सीधे संपर्क कर सकें।

रिपोर्ट उपवेन्द्र राजपूत अलीगढ़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here