अलीगढ़। लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान होने के बाद अब सभी का फोकस दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में हैं। जो 18 अप्रैल को होने वाला है। रविवार को दोपहर 3:10 बजे अलीगढ़ के मंच पर पहुंचने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ की जनता को नमन करने के उपरांत कहा कि ऐसे लोग जिनको भारत माता की जय बोलने में दिक्कत है। उन्हें करारा जवाब देने के लिए दोनों मुट्ठी भींचकर मेरे साथ बोलिये। भारत माता की जय और उनके साथ लाखों की संख्या में मौजूद लोगों ने जमकर भारत माता की जय के नारे लगाये। उन्होंने बाबा साहब अंबेडकर की जयंती पर बाबा साहेब के जयकारे भी लगवाए। और महाकवि गोपालदास नीरज व हास्य सम्राट काका हाथरसी की जन्म भूमि पर उनको नमन भी किया।

पीएम मोदी ने नारे लगाते लोगों को शांत करते हुए। उन्होने कहा कि यह आपका प्यार और आशीर्वाद दूसरे दलों की नींद हराम कर देगा। बाबा साहब का आशीर्वाद है कि सामान्य परिवारों से निकल कर लोग अब देश के राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति पद पर है। चाय बाला देश का प्रधानमंत्री है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने के लिए ये चौकीदार दिनरात मेहनत कर रहा है। उज्जवला योजना के तहत के कनेक्शन का फायदा सभी को मिला। सभी को बिजली मिली, दवा मिली। आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपये का मुफ्त इलाज हरेक गरीब को मिल रहा है। हमने बाबा साहब के बताए रास्ते पर तो काम किया है। उनको देश के इतिहास में सम्मान भी दिया है, जिसके वे हकदार थे। बाबा साहेब के नाम से स्थान पंच शील नाम से विकसित किया है। बाबा साहब ने जो किया वो हमें नहीं भूलना चाहिए। वे महान अर्थशास्त्री, कानूनविद, लेखक थे।

पीएम मोदी ने कहा। कि कांग्रेस बाबा साहब को कभी बर्दाश्त नहीं कर पाई। ये बाबा साहेब के संविधान की ताकत है। कि आज वंचित, शोषित समाज से निकलकर देश के राष्ट्रपति पद पर एक सज्जन बैठे हैं। गांव और किसान परिवार से उपराष्ट्रपति पद पर कोई बैठा है। ये बाबा साहेब के संविधान की ही कृपा है कि प्रधानमंत्री पद पर आज एक चायवाला बैठा है।

विनय माथुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here