सरकार द्वारा पिछले बजट में स्वीकृति मिली थी

बलरामपुर जिले उतरौला
तहसील क्षेत्र में दो पुलिस चौकियों को थानों में बदलने के शासन की मंजूरी मिलने के बाद कानून व्यवस्था में सुधार आने की उम्मीद बढ़ी है। गैंड़ास बुजुर्ग व श्रीदत्तगंज को थाना बनाने की मंजूरी बजट में मिली थी। वर्तमान समय मे इन दोनों ब्लाकों के लोगों को त्वरित सुनवाई के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है।
कोतवाली क्षेत्र में फिलहाल तीन विकास खंडों के 187 ग्राम सभाओं के ढाई सौ गांव शामिल हैं। नगर क्षेत्र में दो चौकियां हैं। कोतवाली क्षेत्र की दूरी गोंडा मार्ग पर 17 किमी शुक्लागंज बाजार तक है। गैंड़ास बुजुर्ग मार्ग पर इटई रामपुर 20 किमी व बस्ती मार्ग पर 20 किमी मार्ग तक फैली हुई है। श्रीदत्तगंज से कोतवाली आने के लिए 15 किमी लंबी दूरी तय करनी पड़ती है। लंबी दूरी वाले गावों के लोगों को अपनी फरियाद लेकर आने या विषम परिस्थितियों में पुलिस को पहुंचने में ज्यादा समय लग जाता है। दो नये थाने बन जाने के बाद न केवल कोतवाली पुलिस के पास गांवों का बोझ कम हो जाएगा बल्कि फरियादी भी कम दूरी तय कर अपनी समस्याओं का निदान करा सकेंगे। श्रीदत्तगंज बाजार को थाना बनाए जाने की मांग काफी समय से की जा रही थी जिसे योगी सरकार ने पिछले बजट में स्वीकृति मिली।
            सीओ मनोज यादव का कहना है कि गृह विभाग से सर्किल में दो नये थाने बनाने की जानकारी मिली है। राजस्व विभाग से ग्राम समाज की जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है। जमीन उपलब्ध होने के बाद शासन को इस बाबत अवगत करा कर निर्माण के लिए धन जारी कराया जाएगा। 

संवाददाता सन्तोष गुप्ता
मो-8737099751
उतरौला (बलरामपुर)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here