शासन की मंशा के अनुसार शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण करें
-डीएम

जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में इगलास तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। श्री सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों को लेकर प्रदेश सरकार बहुत ही गंभीर है। समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से समझें और उसी के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं, शिकायतों का निराकरण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को उपलब्ध कराएं ताकि सभी शिकायतों का ब्यौरा ऑनलाइन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया है कि प्राप्त शिकायतों में अधिकारियों के द्वारा मौके पर जाकर गुणवत्तापरक शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा, इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों को लेकर सभी अधिकारीगण गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें और समस्त विभागीय अधिकारियों को जिस माध्यम से भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनका निराकरण तत्परता के साथ किया जाए ताकि सरकार की मंशा का लाभ आमजन को प्राप्त हो सके।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में इगलास निवासी बालजीत उपाध्याय ने उसके पुत्र शिवकुमार उपाध्याय के नाम पर ब्लाॅक गोण्डा के ग्राम खिरसौली में दर्शाए गये विद्युत कनेक्शन के बिल एवं कनेक्शन को निरस्त करने, ब्लाॅक गोण्डा ग्राम बसौली के सतीश चन्द्र ने खराब विद्युत मीटर बदलवाने, ग्राम हरियापुर की मन्जू देवी, सावित्री एवं सीमा देवी ने प्रधानमंत्री आवास बनाए जाने सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुईं। डीएम ने प्राप्त शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए उनसे स्थलीय निरीक्षण एवं जांच कर शिकायतों का ससमय गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि जो भी पात्र है उसे शासन की लाभकारी योजनाओं राशन, बृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, आवास, दिव्यांग पेंशन,भूमि विवाद की समस्याओं का एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कर लाभ दिया जाए, इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। ।
इस अवसर पर सीडीओ अनुनय झा, एसएसपी मुनिराज जी., एसडीएम इगलास कुलदेव सिंह, पीडी डीआरडीए सचिन कुमार, तहसीलदार सौरभ यादव, सीओ इगलास, सहित जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट उपवेन्द्रकुमार, अलीगढ़।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here