ज़िला शामली/अवैध शराब का कारोबार, संदिग्ध शराब का सेवन व किसी भी शराब का अतिशय सेवन—ये तीनों ही जानलेवा हो सकती हैं; अत: इन कृत्यों की घोर निंदा की जाती है।
पुलिस के द्वारा इन तीनों बुराइयों पर पिछले कई महीने से प्रहार किया जा रहा है; जनपद के आमजनमानस के 250 जागरूक लोगों को भी इस अभियान से जोड़ा गया है; और वे पुलिस की मदद भी कर रहे हैं।
पिछले तीन महीने से लगभग 80 हज़ार लीटर से अधिक अवैध शराब ज़ब्त की गई है और 300 से ज़्यादा शराबियों व शराब का काम करने वाले अपराधियों को जेल भेजने का काम किया गया है; साथ ही, जन-सहयोग से जागरूकता फैलाने का भी काम अनवरत जारी है, और आगे भी जारी रहेगा।
इन सबके बाद भी मैं अपनी शामली की जनता से यह अपील करता हूँ कि आप की अपनी सेहत की सुरक्षा की सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी आप स्वयं पर है; इसके साथ खिलवाड़ कदापि ना करें। ईश्वर ना करें, पर, आप के साथ कुछ भी ग़लत होने पर आपका परिवार अनाथ हो जाता है, इस बात को हमेशा याद रखिए। आप की छोटी सी लापरवाही आपके परिवार की हर ख़ुशी छीन सकती है; आपके छोटे-छोटे बच्चों की मासूम और प्यारी हँसी सदा-सदा के लिए छिन सकती है; अत: एक ज़िम्मेदार इंसान का फ़र्ज़ ज़रूर निभाएँ। ईश्वर हम सबकी मदद करें

अजय कुमार, आई पी एस
पुलिस अधीक्षक शामली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here