सेवराई/रेवतीपुर। थाना क्षेत्र के नवली गांव में बीती बुधवार की रात ठाकुरबाड़ी स्थित विकास सिंह के आवास में चोरों ने धावा बोलकर करीब दस लाख रुपये से ऊपर के जेवरात व कीमती सामानों पर हाथ फेर दिया। पीड़ित ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी सूचना पाकर मौके पर पहुंची 2 सदस्य फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की।
रेवतीपुर थाना क्षेत्र के नवली गांव में स्थित ठाकुर बाड़ी मे सपा नेता विकास सिंह पुत्र अवधेश सिंह का पैतृक आवास है। रोज की भांति बुधवार की रात्रि खाना खाकर अपने नव निर्मित आवास में सोए हुए थे। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी प्रीति सिंह भी सोई हुई थी। रात करीब एक बजे के बाद घर मे संदेहास्पद आवाज सुनकर प्रीति की आंख खुली तो उनको उनके कमरे का कुंडी बन्द मिला अनहोनी की आशंका से उन्होंने इसकी जानकारी अपने पति विकास सिंह को दी। पति विकास ने घर से बाहर निकल कर शोर मचाना शुरू किया तब पास पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए इतने पर कुछ लोगों को छत से कूदके भागने की आहट मिली। लोग जब घर के अंदर दाखिल हुए तो कमरों का सामान बिखरा पड़ा था। चोरों ने घर के दो कमरों में रखे करीब 8 सूट केस और गोदरेज को तोड़कर उसमें रखा विकास सिंह की छ: सोने की चैन, 15 रिंग, एक ब्रेसलेट, पत्नी प्रीति का हार सेट, सोने की 7 अंगूठी, कान के झुमके, नथिया, मांग टिका, मंगलसूत्र और मां के 300 से ज्यादा साड़ियां सहित शादी विवाह के दौरान मिला चांदी का बर्तन और 51 चांदी के सिक्के और पीतल के बर्तन सहित चालीस हजार नगदी उठा ले गए। इसके अलावा चार सूटकेस जिसमें कीमती सामान भरा पड़ा था उसे भी उठा ले गए। इस भीषण चोरी में कुल तकरीबन दस लाख रुपये से ऊपर मूल्य के कीमती सामानों पर चोरों ने हाथ फेर दिया है। सूचना पाकर गुरुवार को पुलिस टीम के साथ पहुंची दो सदस्य फॉरेंसिक टीम ने बिखरे पड़े सामानों एवं टूटे अलमीरा सहित घर के विभिन्न जगहों से जरूरी दस्तावेज एवं साक्ष्य के लिए गहनता से जांच पड़ताल की।
इस बाबत क्षेत्राधिकारी कुलभूषण ओझा ने बताया कि पुलिस द्वारा मौका मुआयना किया गया है। पीड़ित की तहरीर के बाद फॉरेंसिक टीम की मदद ली गई है। चोरी की घटना में मैनुअली और डिजिटल दोनों तरीके से जांच पड़ताल की जा रही हैं। क्षेत्र के बीटीएस को भी खंगाला जा रहा है जल्दी चोरी का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

आज का अपराध न्यूज़
ग़ाज़ीपुर जनपद से शाहजाद खान की विशेष रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here